• trending-title
  • जीतू पटवारी के विवादित बोल, कहा- 'इमरती जी का रस खत्म हो गया है'
  • Friday, May 03, 2024

ग्वालियर के सबसे बड़े मैरिज गार्डन्स में लगी भीषण आग

by NewsDesk - 20 Apr 24 | 41

समारोह में शामिल सभी 300 लोग एवं अन्य कामों में लगे सभी वर्कर भी सुरक्षित हैं...

ग्वालियर। एजी ऑफिस पुल के पास बने संगम वाटिका में आज देर शाम अचानक आग लग गई जिसने बाद में समीप के सबसे बड़े मैरिज गार्डन रंगमहल सहित अन्य गार्डन्स को भी चपेट में ले लिया । बताया जा रहा है कि रंग महल में शादी समारोह का आयोजन हो रहा था. इस दौरान शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गई. आग की वजह से मैरिज गार्डन में धमाके होते रहे. सूचना मिलते ही मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची है और आग बुझाई.आग लगने की सूचना मिलने पर आईजी अरविंद सक्सेना, कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह एवं नगर निगम आयुक्त हर्ष सिंह,स्थानीय पार्षद अपर्णा पाटिल व उनके पति अजय पाटिल सहित जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। 

कलेक्टर श्रीमती रुचिका चौहान ने संबंधित अधिकारियों से बात कर ग्वालियर शहर के आसपास के जिलों से भी फायर ब्रिगेड बुलाईं। वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में फायर ब्रिगेड अमले ने मुस्तैदी के साथ आग बुझाई। संगम बैंक्वेट में लगी आग में कोई कैजुअल्टी नहीं हुई ये एक राहत वाली खबर रही है। फायर ब्रिगेड पुलिस प्रशासन मुस्तैदी के चलते आग पर शीघ्र ही काबू प् लिया गया। गार्डन में चल रहे समारोह में शामिल सभी 300 लोग एवं अन्य कामों में लगे सभी वर्कर भी सुरक्षित हैं। 

घटना पर ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने जताई चिंता  

प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने ग्वालियर शहर के दो मैरिज गार्डनों में आगजनी की घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह घटना स्थल पर पहुंचकर तुरन्त बचाव कार्य शुरु कराएं। ग्वालियर से बाहर प्रवास पर होने के कारण जब शुक्रवार की रात ग्वालियर शहर के मध्य स्थित संगम मैरिज गार्डन और रंगमहल गार्डन में आग लगने की जानकारी ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर को प्राप्त हुई है। उन्होंने तत्काल इस सम्बन्ध में जिला प्रशासन के प्रशासनिक अधिकारियों से चर्चा कर घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली और प्रशासनिक अधिकारियों को निर्देश दिए कि आग को बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियों के साथ अन्य आवश्यक संसाधन तुरन्त मौके पर मुहैया कराए जाएं। ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर इस हादसे को लेकर निरंतर जिला प्रशासनिक अधिकारियों के सम्पर्क में हैं तथा उन्होंने संवेदनशीलता के साथ हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

Updates

+