Monday, January 01, 2045
writenownews
SEEN 408 / 04 Jan, 2022

एंड टीवी पर 2021 की शानदार विदाई, 2022 के स्वागत के लिये हैं पूरी तरह तैयार


साल 2021 की जल्द ही विदाई होने वाली है, ऐसे में एण्डटीवी ने सबके लिये 2022 के शानदार और आशाजनक होने की उम्मीद में बीते महीनों की तरफ पीछे मुड़कर देखा! यह साल एंड टीवी के कल्ट शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘ में नई अनिता भाबी, नेहा पेंडसे के, सौम्या टंडन की जगह लेने के साथ हुआ। मार्च महीने की शुरुआत एक के बाद एक दो नए लॉन्च के साथ हुई।इसकी शुरूआत हुई, रोमांचक क्राइम सीरीज ‘मौका-ए-वारदात‘ के साथ और इसके बाद आया लखनवी ज़ायके से भरपूर देसी कहानी,‘और भई क्या चल रहा है?‘। इस साल के अगले छह महीने में दो और शो लान्च हुए, जिनमें से एक था हिन्दी जनरल एंटरटेनमेन्ट चैनल के क्षेत्र में पहला- अग्रसेन महाराज के सिद्धांतों को लेकर बुना गया शो ‘घर एक मंदिर-कृपा अग्रसेन महाराज की‘इसके बाद हाल ही में शुरू किया गया शो, ‘बाल शिव‘, महादेव की अनदेखी गाथा। इस साल कई शोज में विभिन्न मनोरंजक किरदारों की एंट्रीज देखने को मिली और त्योहारों के दौरान कई ब्रांड कैम्पेन भी लाए गए। खासतौर से दिवाली पर रुने शुरुआत और दशहरा पर नारीकेनौरूप।आइये, इस साल के दौरान की खास घटनाओं पर केंद्रित, एंड टीवी के 2021 के रिव्यू पर डालते हैं एक नजर। आ गई सभी की चहेती, अनिता भाभी!- सूरत नई पर सीरत वही! यह साल नई अनिता भाबी, नेहा पेंडसे को लेकर एक बड़ी खबर के साथ शुरू हुआ। वह एण्डटीवी के कल्ट शो ‘भाबीजी घर पर हैं‘में सौम्या टंडन की जगह ले रही थीं। वैलेंटाइनवीक बेहद खास हो गया क्योंकि सबकी चहेती अनिता भाबी, नेहा पेंडसे ने माॅडर्न काॅलोनी और उनके प्यारे पति, विभूति नारायण मिश्रा (आसिफ शेख) और उनके पड़ोसी, मनमोहन तिवारी(रोहिताश्व गौड़) के दिलों में बेहद शानदार तरीके से एंट्री ली! एक एक्सीडेंट के बाद, अनिता भाबी को चेहरे के रीकंस्ट्रक्शन के लिये सर्जरी से होकर गुजरना पड़ता है। गलती से उनकी तस्वीर बदल जाती है, जिससे उन्हें बिलकुल ही नया चेहरा मिल जाता है। फिर आती हैं हमारी नई अनिता भाबी-नेहा पेंडसे, सूरत नई पर सीरत वही!

अनदेखी और अनसुनी कहानियां

2021 में एंड टीवी के कार्यक्रमों के लाइन-अप में अनदेखी और अनकही कहानियों के मेल की एक दिलचस्प पेशकश की गई। हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल के क्षेत्र में ऐसा पहली बार हुआ था। हरेक कहानी दर्शकों को अलग-अलग इमोशन, काॅमेडी, ड्रामा और धमाकेदार एंटरटेनमेन्ट का जायका देती है। उनमें शामिल हैंः  
‘बाल शिव-महादेव की अनदेखी गाथा‘, यूं तो भगवान शिव और उनके विभिन्न रूपों पर ढेरों दिलचस्प शोज़ बने हैं, लेकिन एक कहानी ऐसी है जो भारतीय टेलीविजन पर कभी नहीं दिखाई गई, वो कहानी है उनके बाल रूप की। महादेव की अनदेखी गाथा को बहुत ही सटीक तरीके से पेश करते हुए ‘बाल शिव‘ में मां और बेटे, महासती अनुसुइया और बाल शिव और उनके बीच अटूट बंधन की पौराणिक कथा दिखाई गई है। अनंत और अजन्मे माने जाने वाले, भगवान शिव ने कई सारे अवतार धारण किये हैं, लेकिन कभी भी बाल रूप और मां के प्रेम का अनुभव नहीं किया। हालांकि, देवी पार्वती से शादी के बाद, महादेव ने देवी पार्वती की कामना पूरी करने के लिये बाल अवतार लिया और महासती अनुसुइया के आज्ञाकारी पुत्र बने। ज़ी स्टूडियोज़ द्वारा निर्मित, ‘बाल शिव‘ में आन तिवारी (बाल शिव), मौली गांगुली (महासती अनुसुइया), सिद्धार्थ अरोड़ा (महादेव), शिव्या पठानिया (देवी पार्वती), कृप कपूर सूरी (असुर अंधा), प्रणीत भट्ट (नारद मुनि), दानिश अख्तर सैफी (नंदी), दक्ष अजीत सिंह (इंद्र), अंजिता पूनिया (इंद्राणी), रवि खानवलकर (आचार्य दंडपानी), पल्लवी प्रधान (मैना देवी) जैसे कलाकार शामिल हैं।

Newsletter

Aliqu justo et labore at eirmod justo sea erat diam dolor diam vero kasd

Sit eirmod nonumy kasd eirmod

Gupshup

Tags

© @writenownews. All Rights Reserved.