Monday, January 01, 2045
writenownews
SEEN 353 / 19 Jan, 2022

ज़नपल्स ने एनर्जी सेक्टर में स्टार्टअप इंडिया द्वारा नेशनल स्टार्टअप अवॉर्ड 2021 किया अपने नाम


गुडगाँव होम टेक स्टार्टअप ज़नपल्स को शनिवार, 15 जनवरी 2021 को अपने अभिनव आईओटी स्मार्ट एनर्जी सॉल्यूशंस के लिए स्टार्टअप इंडिया द्वारा आयोजित एनर्जी सेक्टर (क्लीन एनर्जी सब-सेक्टर) में नेशनल स्टार्टअप अवॉर्ड 2021 से सम्मानित किया गया है। ये सॉल्यूशंस भारतीयों की जीवन शैली को उन्नत करने और स्थिरता विकल्प प्रदान करने में सहायता करेंगे।
अब तक, ज़नपल्स ने 1,00,000 घरों में अपनी पहुँच बनाई है और अगले 5 वर्षों में 7 मिलियन घरों में पहुँच स्थापित करने का लक्ष्य है। वैश्विक महामारी की दूसरी लहर के बीच जहाँ सभी उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं, स्टार्टअप ने वित्त वर्ष 2021 में 160% की तेज वृद्धि देखी। स्टार्टअप इस वित्तीय वर्ष में 100 करोड़ वार्षिक राजस्व रन-रेट के साथ सामने आएगा और 2 वर्षों में 400 करोड़ वार्षिक राजस्व रन-रेट तक बढ़ोतरी करेगा। स्मार्ट होम ऑटोमेशन श्रेणी में एक महत्वपूर्ण कदम उठाने के लिए ज़नपल्स के साथ, दुनिया भारतीय बाजार में एक महत्वपूर्ण गति से घरों को स्मार्ट घरों में तब्दील करने की उम्मीद कर सकती है।
इस सम्मान पर टिप्पणी करते हुए, ज़नपल्स के फाउंडर तथा सीईओ, प्राणेश चौधरी कहते हैं, "हम इस अवॉर्ड को प्राप्त करके स्वयं को बेहद सम्मानित और आभारी महसूस कर रहे हैं। यह गौरवपूर्ण सम्मान प्राप्त करना और भारत के माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के साथ बातचीत करना पूरी ज़नपल्स टीम के लिए गर्व का क्षण है। हमने पाँच साल पहले एक लक्ष्य को ध्यान में रखकर कंपनी की नींव रखी थी। यह लक्ष्य भारतीय घरों में बिजली की आपूर्ति और खपत को हल करना था। हमारा लक्ष्य बिजली की जरूरत के लिए हर घर को बेहतर विकल्पों के साथ सशक्त बनाना है। इस अवॉर्ड को प्राप्त करने से हमारी प्रेरणा में नई जान आई है और हमें नए लक्ष्य स्थापित करने के लिए प्रेरित किया है।"
ज़नपल्स ने 49 सब-सेक्टर्स से 2,177 नॉमिनेशंस के बीच अवॉर्ड जीता, जिसमें स्टेलप्स, अग्निकुल, सागर डिफेंस, फ्रंटियर मार्केट्स, ज़ेंट्रोन लैब्स प्राइवेट लिमिटेड शामिल थे। ये अवॉर्ड्स स्टार्टअप इंडिया पहल का एक हिस्सा हैं, जो पीएम नरेंद्र मोदी के करकमलों के तहत चल रहा है। ट्विटर पर इसकी घोषणा करते हुए, स्टार्टअप इंडिया ने कहा: "# NationalStartupAwards2021 विजेता को बधाई! डीपीआईआईटी द्वारा क्लीन एनर्जी कैटेगरी के तहत ऊर्जा क्षेत्र में 'ज़नरूफ टेक प्राइवेट लिमिटेड' को विजेता के रूप में चुना गया है।"

Newsletter

Aliqu justo et labore at eirmod justo sea erat diam dolor diam vero kasd

Sit eirmod nonumy kasd eirmod

Gupshup

Tags

© @writenownews. All Rights Reserved.